निगम के होटलों में महंगा होगा खाना

धर्मशाला। टूरिस्ट सीजन में पर्यटन निगम के होटलों में भी खाना महंगा करने की तैयारी की जा रही है। होटल प्रबंधकों ने खाने के रेट में 5 से 10 प्रतिशत तक इजाफा करने का प्रपोजल एजीएम को भेजा है। एक दो दिन के भीतर होने वाली बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना है। पर्यटन सीजन शुरू होते ही होटलों में रुकने वाले महमानाें से बढ़े हुए दाम वसूले जा सकते हैं।
पर्यटन निगम के होटल प्रबंधकों का कहना है कि उनके यहां खाने के रेट मार्केट सर्वे के आधार पर बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया है। पिछले वर्ष निगम के होटलों में खाने के रेट नहीं बढ़ाए गए थे। इसके बाद से हर चीज महंगी हो गई है। इसके कारण होटलों को घाटा उठाना पड़ा है। सभी होटल प्रबंधकाें ने खाने के बढ़े हुए रेट की सूची एजीएम को भेज दी है। इस बार चाय के कप से लेकर दाल तक के दामों में इजाफा किया जा रहा है।
बाक्स—–
पर्यटक सीजन आज से शुरू
हिमाचल में पर्यटक सीजन 15 अप्रैल से शुरू होता है। इस दौरान बाहरी राज्यों से पर्यटक आते हैं और अधिकांश निगम के होटलों में रुकते हैं। इसके कारण निगम के होटल पैक रहते हैं। इस सीजन में पर्यटकों को निगम के होटलों में रुकने पर खाद्य पदार्थों में बीते वर्ष की तुलना में ज्यादा पैसा चुकता करना पड़ सकता है।
बाक्स——
5 से 10 प्रतिशत बढ़ेंगे रेट : थापा
धोलाधार होटल के प्रबंधक नवदीप थापा ने बताया कि इस बार खाने दाम बढ़ाने का प्रस्ताव है। इसके लिए प्रपोजल एजीएम को भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि खाने के दामों में 5 से 10 प्रतिशत तक इजाफा होगा।
बाक्स——
निगम के होटल के प्रस्तावित रेट
चाय फुलसेट 80 के बजाय 90 रुपये, कोल्ड कॉफी, आइसक्रीम के साथ 90 की जगह 100 रुपये, दाल मखनी और पीली दाल 100 रुपये पर प्लेट पहले 90 रुपये प्लेट मिलती थी। पनीर, साही पनीर 175 से बढ़कर 200 रुपये होगा। बटर चिकन के दाम 375 से 425, बटर चिकन हाफ 220 से 275 होंगे। कढ़ाई चिकन 175 से 200, साग मटन 200 से 225 रुपये होगा।

Related posts